loading...

 

rail

loading...

घटना गाज़ियाबाद क्षेत्र की है, यहां के कुछ लड़कों ने ट्रेन के पुल पर चढ़ कर ऐसा खतरनाक और जानलेवा स्टंट किया कि देखने वालों के भी रोंगटे खड़े हो जायें। इस स्टंट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये लड़के कौन हैं अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
गाज़ियाबाद के मसूरी थानाक्षेत्र के मसूरी गांव में हिंडन नदी के ऊपर एक रेलवे ट्रैक है। वीडियो में देखा जा सकता है कि इस पुल पर 8 लड़के खड़े होकर ट्रेन के आने का इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही तेज़ रफ्तार ट्रेन उनके करीब आती है, वो एक-एक कर के ट्रेन के आगे से नदी में छलांग लगा देते हैं।

वीडियो में तो लड़के छलांग लगाने में कामयाब रहे, पर उनका ये स्टंट कितना खतरनाक है, शायद इसका इन लड़कों को कोई अंदाज़ा नहीं है, एक सेकंड की देरी भी इनकी जान ले सकती थी।

लोगों का कहना है कि गर्मी के दिनों में लड़के अकसर कई नहरों पर इस तरह के जानलेवा स्‍टंट करते दिखाई देते हैं, लेकिन रेलवे प्रशासन और पुलिस प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई नहीं करता। हालांकि, इस वीडियो के सामने आने के बाद डीएम ने एडीएम प्रशासन और एसपी रूरल को जांच के निर्देश दिए हैं।
दरअसल, इस स्टंट के लिए 500 से 5000 रुपये तक की शर्त लगती है। बियर और चिकन की पार्टी भी शर्त में शामिल होती है। गौरतलब है कि ऐसे ही एक स्टंट के दौरान इसी साल मई में एक युवक की जान भी चली गयी थी। लेकिन इसका भी इन स्टंटबाज़ो पर कोई असर नहीं हुआ।
वीडियो के आधार पर इन बच्चों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। सीओ सदर पवन कुमार और एसओ मसूरी हरिदयाल सिंह यादव ने मसूरी जा कर लोगों को ऐसे स्टंट न करने के लिए कहा है।
स्थानीय लोगों ने बताया है कि इस रेलवे पुल पर अक्सर दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच ऐसे स्टंट देखे जाते हैं। रविवार को तो अलग-अलग इलाकों से युवकों के समूह आते हैं और इस तरह के स्टंट करने के लिए शर्त लगाते हैं। शर्त के वक़्त ये भी तय किया जाता है कि यदि किसी के साथ कोई अनहोनी होती है, तो दूसरा ग्रुप इसके लिए ज़िम्मेदार नहीं होगा। प्रतिस्पर्धा ये होती है कि कौन ट्रेन के कितने नज़दीक से छलांग लगाता है। हार जीत तय करने के लिए एक व्यक्ति घटना का वीडियो बनाता रहता है।
इन युवकों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती है, इसमें आरोपी के खिलाफ पेनल्टी, गिरफ्तारी और 6 महीने से 3 साल तक की सज़ा का प्रावधान है।
न्यूज़ एजेंसी ANI के Twitter हैंडल से ये वीडियो से ट्विटर पर शेयर किया गया था।

 

देखिये इन बच्चों का ये फ़िल्मी अंदाज़ वाला जानलेवा स्टंट

 

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें