loading...

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने देश में आतंकवादी हमलों की साजिश रचने के कथित आरोप में एक स्वयंभू मौलवी को गिरफ्तार कर लिया।

सांकेतिक तस्वीर
loading...
सांकेतिक तस्वीर

एनआईए अधिकारियों ने बताया कि सीलमपुर के रहने वाले अब्दुस सामी कासमी को उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से गिरफ्तार कर लिया गया। यह गिरफ्तारी देश में एक आतंकवादी संगठन तैयार करने और हमलों को अंजाम देने की साजिश को लेकर चल रही जांच के तहत हुई है।

उन्होंने बताया कि अब्दुस सामी ‘खिलाफत’ के समर्थन में उत्तेजक और भड़काऊ भाषण देता रहा है। एनआईए अधिकारियों ने बताया कि उसने कुछ वेबसाइट शुरू की है, जिस पर वह अपने भाषण अपलोड करता है।

अब्दुस सामी कथित रूप से युवाओं को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए भड़काता रहा है और अपनी ‘तकरीर’ और ‘बयान’ देने के लिए देश के कई हिस्सों की यात्रा कर चुका है। उन्होंने बताया कि वह एक न्यास और मदरसे चलाता है और उसके कुछ वित्तीय लेन देन संदेहास्पद लग रहे हैं जिसको लेकर जांच चल रही है।

अब्दुस सामी को शुक्रवार को एनआईए ने उत्तर प्रदेश एटीएस की मदद से गिरफ्तार किया था। एक विशेष एनआईआई अदालत ने इससे पहले उसके खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट जारी किया था।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें