loading...
naik jakir
loading...
IS में भर्ती करने के आरोप में जाकिर नाइक का ‘सहयोगी’ गिरफ्तार

नवी मुंबई/कल्याण – केरल पुलिस ने महाराष्ट्र के आतंक रोधी दस्ते के साथ मिलकर इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के कथित सहयोगी अरशद कुरैशी को अरेस्ट किया है। अरशद को इस्लामिक रिसर्च फाउडेंशन (IRF) का सदस्य बताया जा रहा है और यह गिरफ्तारी केरल के युवाओं की आतंकी संगठन आईएस के लिए भर्ती करने के आरोप में हुई है।

Read Also – ये हैं इस्लामिक आतंकवाद के टॉप 8 महागुरु जो फैलाते हैं पूरी दुनिया में नफरत !

अगर अरशद का IRF से संबंध स्थापित होता है तो यह जाकिर के संगठन के किसी सदस्य की पहली गिरफ्तारी होगी। आपको बता दें कि जाकिर नाइक बांग्लादेश में हुए आतंकी हमलों के बाद से सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के रेडार पर हैं। कहा जा रहा था कि ये हमलावर नाइक से प्रेरित थे।

Read Also – Video: भारत के कानून की धज्जियाँ उड़ाने के लिए उकसाता ज़ाकिर नाईक

कुरैशी को पुलिस ने बुधवार रात को छापा मारकर अरेस्ट किया। उसे गुरुवार को एक अदालत में पेश किया गया और चार दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया है। उससे महाराष्ट्र एटीएस पूछताछ करेगी और बाद में उसे केरल ले जाया जाएगा।

_________________________________________

• IS में भर्ती कराने को लेकर अरशद कुरैशी की गिरफ्तारी
• कुरैशी को जाकिर नाइक के IRF का सदस्य बताया जा रहा है
• अगर उसका जाकिर के संगठन से संबंध स्थापित हुआ तो जाकिर के पहले सहयोगी की गिरफ्तारी होगी

_________________________________________

Read Also – जाकिर के 10 बयान, जिन्हें पढ़कर आप खुद समझ जाएंगे कि ढाका आतंकी उससे क्यों प्रभावित थे!

आपको बता दें कि केरल से गुम हुई लड़की मरियम के भाई एबिन जैकब ने बताया था कि उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर आईएस में जॉइन करने की कोशिश की गई थी। एबिन ने कोच्चि पुलिस को बताया था कि उसका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश के पीछे कुरैशी और उसके जीजा काहाथ था। इसी बयान के आधार पर पुलिस ने कुरैशी पर UAPA की धारा 13 के तहत आरोप लगाए हैं और उसे आईपीसी की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया।

Read Also – जन्नत की हूरों के बारे में जाकिर नाईक को पत्रकार अभिरंजन कुमार का खुला पत्र

एबिन ने पुलिस को बताया है कि कुरैशी कई धर्मों की तुलना आपस में किया करता था और इस्लाम को श्रेष्ठ धर्म बताता था। हालांकि, एबिन ने उसकी बातों पर यकीन नहीं किया और केरल लौट आया। कुरैशी के साथ ही एबिन के जीजा बी. विन्सेट के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

Read Also – ‘मुझे इंडिया की नागरिकता दिला दो मैं जाकिर, औवेसी को भगाकर शांति कर दूंगा 

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...