loading...
मुंबई : आज दक्षिणी मुंबई में पकमोडिया मार्ग पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की संपत्ति रह चुके एक रेस्तरां, एक हरी गाड़ी और माटुंगा में एक संपत्ति के मालिकाना हक की आज नीलामी की की जा रही है। खबर के अनुसार नीलामी में दाउद की कार खरीदने के लिए हिन्दू महासभा के सदस्य चक्रपाणि महाराज भी भाग ले रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने 3.2 लाख रूपये में दाउद की कार की बोली लगाईं है। चक्रपाणि महाराज के अनुसार वह इस कार को खरीदने के बाद उसमे आग लगा देंगे। ताकि लोगों में बुराई के खिलाफ एक सन्देश जाए।    dawoodcollage
loading...
पुलिस ने कहा कि यह नीलामी दक्षिणी मुंबई के होटल डिप्लोमैट में होगी। इन संपत्तियों में रूचि दिखाने वाले लोगों में शहर के पूर्व पत्रकार एस बालकृष्णन, दिल्ली के वकील अजय श्रीवास्तव और हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि भी शामिल हैं जो बोली लगाएंगे ।
डीसीपी (डिटेक्शन) धनंजय कुलकर्णी ने कहा, ‘‘नीलामी स्थल पर स्थानीय पुलिस को तैनात किया जाएगा और हम इस आयोजन पर नजर रखेंगे।’’ जिन सम्पतियों की नीलामी होनी है, उनमें पकमोडिया मार्ग स्थित एक रेस्तरां भी शामिल है। 1980 के दशक में दाउद इसी क्षेत्र में रहता था। इसके अलावा माटुंगा में एक इमारत के एक कमरे के मालिकाना हक और घाटकोपर के पुलिस थाने में धूल फांक रही एक कार की बोली लगनी है।
सरकारी एजेंसी ने नीलामी आयोजित करने के लिए एक निजी कंपनी को नियुक्त किया है। यह नीलामी तस्कर एवं विदेशी मुद्रा विनिमय हेराफेरी (संपत्ति जब्ती) कानून, 1976 के तहत की जानी है।
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें