loading...

0855

loading...

“देश के हर नागरिक की पहचान आधार कार्ड की टैगलाइन को बदल दिया गया है। यह कदम कई लोगों से अनुरोध प्राप्त होने के बाद उठाया गया है। ”

जो बदलाव किए गए हैं उसके तहत आधार कार्ड के टैग लाइन ‘आम आदमी का अधिकार’ को हटा लिया गया है। आधार की टैगलाइन अब ‘मेरा आधार, मेरी पहचान’ हो गई है। आधार कार्ड में बदलाव का अनुरोध करने वालों में दिल्ली भाजपा के नेता अश्विनी उपाध्याय भी शामिल हैं। सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्रालय ने 28 जून को एक पत्र भेजकर दिल्ली भाजपा प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय को यह जानकारी दी है।

अश्विनी उपाध्याय ने बताया कि उन्होंने 19 सितंबर, 2015 को प्रधानमंत्री कार्यालय को एक पत्र भेजकर टैगलाइन ‘आधार इज राइट ऑफ कॉमन मैन’ में सुधार की मांग की थी, क्योंकि आधार कार्ड प्रत्येक भारतीय का अधिकार है। चाहे वह गरीबी रेखा से नीचे का हो, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का हो, निम्न या उच्च आय वर्ग का हो।’
सूत्रों के मुताबिक इस टैगलाइन को लगभग छह महीने पहले ही बदल दिया गया था। आधार का सृजन आम आदमी पार्टी के गठन से पहले हुआ था। लिहाजा इस पार्टी के गठन के बाद पूर्ववर्ती केंद्र सरकार में ही इसकी टैगलाइन में बदलाव पर चर्चा शुरू हो गई थी।

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें