loading...

army

श्रीनगर- कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास नौगाम सेक्टर में सेना के जवानों और आतंकियों की भीषण मुठभेड़ हुई है । इस मुठभेड़ में सेना के जवानों ने 4 आतंकियों को मौके पर ही मार गिराया है जबकि 1 आतंकी को जिन्दा भी पकड़ लिया गया है । बताया जा रहा है कि यह सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से है । जिस आतंकी को सेना के जवानों ने जिन्दा पकड़ा है वह लाहौर का रहने वाला है ।

यह भी पढ़े > भारतीय सीमा पर जमा हो रही है पाक सेना, सचेत हुआ भारत

गृहमंत्री ने बहुत बड़ी उपलब्धि करार दिया –
गृहराज्य मंत्री ने एक आतंकी के जिन्दा पकड़े जाने की घटना को एक बहुत बड़ी अचीवमेंट करार दिया है । उन्होंने कहा है की इस आतंकी के जिन्दा पकड़े जाने के बाद पाकिस्तान का नापाक चेहरा सभी के सामने लाने में हमें और मदद मिलेगी ।

अब तक जिन्दा पकड़ा गया तीसरा आतंकी है –
बता दें कि देश के ऊपर आतंकी हमला करने वाले आतंकियों में अब यह तीसरा आतंकी है जिसे जिन्दा पकड़ा गया है । इस तरह की आतंकी घटनाओं में सबसे पहले मुंबई में 26/11 हमला करने वाले समूह में से अजमल आमिर कसाब को सुरक्षाबलों ने जिन्दा पकड़ा था । उसके बाद वर्ष 2015 अगस्त में बीएसएफ के काफिले पर हमला करने के आरोपी नावेद उर्फ़ कासिम खान जो कि पाकिस्तान से आया था को दो सिविलियन लड़कों की मदद से जिन्दा पकड़ा गया था ।

यह भी पढ़े > रिकॉर्ड किया कश्मीर में सेना और आतंकवादी समर्थको की झड़प का Live विडियो

सुरक्षाबलों ने आज एक और अन्य पाकिस्तानी आतंकी बहादुर अली को गिरफ्तार करके तीसरे जिन्दा आतंकी को भी गिरफ्तार कर लिया है । यह आतंकी भी बाकी सभी आतंकियों की ही तरह से पाकिस्तान का रहने वाला है । इसका मूल निवास लाहौर बताया जा रहा है और इसने लश्कर-ए-तैयबा से ट्रेनिंग ली है ।

विजय दिवस के मौके पर हमले की फिराक में थे आतंकी –
बता दें कि आज भारत और पाकिस्तान के बीच हुए 1999 में कारगिल वार के 17 वर्ष पूरे हो चुके है और आज पूरा देश इस दिन को विजय दिवस के रूप में बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मना रहा है । कारगिल के द्रास सेक्टर में कारगिल के शहीदों की याद में बनाये गए मेमोरियल में आज कारगिल शहीदों को श्रधांजलि अर्पित की जा रही है साथ ही दिल्ली में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षामंत्री, राष्ट्रपति उपराष्ट्रपति सहित सभी गणमान्य व्यक्ति शहीदों को श्रधांजलि दे रहे है ।

यह भी पढ़े > पत्रकार अलका सक्सेना का ब्लॉग- कश्मीरियत की बात करो, पर भारतीयता को भूलो मत!

ऐसे में यह आतंकी भारत में प्रवेश कर आतंकी हमले की फिराक में है । लेकिन सीमा पर मुस्तैद जवानों ने इन्हें सीमा पार करते ही देख लिया और इसके बाद जवानों ने भीषण मुठभेड़ में 4 को मार गिराया और एक को जिन्दा धर लिया है ।

यह भी पढ़े > सेना को मोदी सरकार से मिली किसी भी देश में घुसकर आतंकियों को मारने की छूट

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

शेयर करें