अनुराग कश्यप को राजपूत होने पर है शर्म, भंसाली को पीटने वाले को कहा हिंदू उग्रवादी

अब हिन्दू उग्रवादी टि्वटर की दुनिया से निकलकर असली दुनिया में आ गए हैं

जयपुर में ‘पद्मावती’ फिल्म की शूटिंग के दौरान शुक्रवार को राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं की ओर से इस मूवी के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ हुई मारपीट मामले में बॉलीवुड उनके समर्थन में उतर आया है।

करण जौहर ने इस मामले पर कई ट्वीट किए और कहा कि संजय लीला भंसाली के साथ जो हुआ उससे भयभीत हूं। समय आ गया है जब हम सभी इंडस्ट्री के रूप में एकजुट होकर अपने लोगों के साथ खड़े हों। फिल्म की शूटिंग और रिलीज के दौरान कई तरह की परेशानियों से गुजरने पड़ता है। मैं संजय की भावनाएं समझ सकता हूं। मैं उनके साथ खड़ा हूं।

अनुराग कश्यप ने भी तीन ट्वीट किए और लिखा कि क्या एक बार फिल्म इंडस्ट्री साथ आकर खड़ी हो सकती है और टट्टू बनने से मना कर सकती है जिस पर सभी बेबकूफ सवारी करते हैं।

दूसरे ट्वीट में लिखा कि करणी सेना तुम पर शर्म आती है, तुम्हारे चलते मुझे राजपूत होने पर शर्म आती है और उन्होंने आगे लिखते हुए कहा कि तुम बिना हड्डी के डरपोक हो। अब हिन्दू उग्रवादी टि्वटर की दुनिया से निकलकर असली दुनिया में आ गए हैं।

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने लिखा कि ‘पद्मावती’ के सेट हुई घटना हास्यास्पद है। रचनात्मक स्वतंत्रता और सिनेमा लाइसेंस जैसी भी कोई चीज होती है। कलाकार या कोई भी गुंडों की दया पर निर्भर नहीं हो सकता। प्रियंका के इस ट्वीट को आलिया भट्ट ने रीट्वीट किया है।

आपको बता दें कि कि जयगढ़ में शूटिंग के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ताओं की ओर से शूटिंग यूनिट के सदस्यों और डायरेक्टर भंसाली के साथ गालीगलोच करते हुए मारपीट की। मारपीट और हंगाम के फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर अब वायरल हो गए हैं।

इस घटना के बाद पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और फिल्म का विरोध जता रहे करणी सेना के लोगों को हिरासत में लिया गया है।

गौरतलब है कि ‘पद्मावती’ राजस्थानी पृष्ठभूमि की कहानी है. फिल्म में शाहिद कपूर ‘पद्मावती’ के पति और राजपूत शासक राजा रतन सिंह की भूमिका में हैं। इस फिल्म में रनवीर सिंह सल्तनत काल में दिल्ली के शासक अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे हैं, जिसे रानी पद्मावती से प्रेम हो गया था। फिल्म में पद्मावती की भूमिका में दीपिका पादुकोण हैं।