loading...
सेक्स दर्द का नेचुरल इलाज़ है। सम्बन्ध बनाते समय ऑक्सीटोसिन रिलीज़ होता है जो दर्द को कम करता है
loading...
सेक्स दर्द का नेचुरल इलाज़ है। सम्बन्ध बनाते समय ऑक्सीटोसिन रिलीज़ होता है जो दर्द को कम करता है

कहते है संबंध बनाने से पार्टनर एक दुसरे के काफी करीब आते है मगर क्या आप जानते इससे शारीर को भी काफी फायदा होता है। पुरुष हो या महिला दोनों को सेक्स से स्वास्थ्य लाभ होता है मगर महिलाओं इससे ज़्यादा फायदा उठाती है। हाल ही में आये एक सर्वे के अनुसार सेक्स करने से महिलाए ना सिर्फ तनावमुक्त होती है बल्कि बिमारी से उनकी लड़ने की क्षमता बढ़ जाती है।

स्ट्रेस कम होता है: वेस्ट स्कॉटलैंड यूनिवर्सिटी के सर्वे के अनुसार जो लोग सप्ताह में दो से तीन बार सेक्स करते है वो तनाव को सही तरह से मैनेज करते है। महिलाओं को अगर चरम सुख मिलता है तो वह पूरी तरह तनाव मुक्त हो जाती है। वह जीवन में खुश रह पाती है।

त्वचा में निखार: सेक्स के दौरान महिलाओं के शरीर से DHEA नाम का कंपाउंड निकलता है। इससे त्वचा से संबंधित समस्याए दूर होती है। सेक्स से एक्‍ने, झुर्रियां ख़त्म होती है और स्किन साफ़ होती है। खुबसूरत स्किन के लिए नियमित सेक्स करना बहुत ज़रूरी है इससे आपका कॉस्मेटिक का खर्चा बच सकता है।

हार्ट अटैक होता है दूर: सप्ताह में 2 से 3 बार सेक्स करने से शारीर में ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है जिसकी वजह से हार्ट अटैक का ख़तरा कम हो जाता है।

अच्छी नींद: कई महिलाओं को 30 की उम्र के बाद नींद नहीं आने की शिकायत होती है। ऐसी में सेक्स काफी कारगर साबित हो सकता है। सेक्स के दौरान ऑक्सीटोसिन रिलीज होता है जिससे अच्छी नींद आती है।

दर्द ख़त्म करता है: सेक्स दर्द का नेचुरल इलाज़ है। सम्बन्ध बनाते समय ऑक्सीटोसिन रिलीज़ होता है जो दर्द को कम करता है।

 

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें