loading...

double-chin

loading...
डबल चिन की समस्या कई लोगों को होती है। सेल्फी क्लिक करते हुए डबल चिन ना आ जाए, इसके लिए आप अपने फेस को एडजस्ट करती रहती हैं। फ्रेंड्स के साथ घूमने जाना हो तो अपनी डबल चिन को हाई नेक टॉप या स्कार्फ से छुपाती है, लेकिन इससे बचने के लिए जानिए कुछ ऎसे अचूक उपाय जिससे आप डबल चिन से निजात पाकर स्लिम जॉ लाइन पा सकते हैं।

च्यूइंग गम: डबल चिन से निजात पाने के लिए आपको अपने चेहरे की मसल्स को टोन रखना जरूरी है, इसके लिए जॉ लाइन का वर्कआउट फायदेमंद है। मसल्स को फिट रखने में च्यूइंग गम मददगार है। शुगर फ्री च्यूइंग चबाने से मुंह की एक्सरसाइज होगी। जिससे डबल चिन तो दूर होगी ही, साथ ही इससे दांत और मसूड़ें भी हेल्दी रहेंगे।

एक्सरसाइज: डबल चिन से जल्दी निजात पाने का चिन एक्सरसाइज सबसे अच्छा तरीका है। इससे आपका फेस, गर्दन और जॉ लाइन स्ट्रेच व टोन होगी। इसके लिए अपनी रीढ़ की हड्डी को सीधा रखकर अपने सिर को पीछे की तरफ झुकाएं, जब तक कि आपको छत ना दिखने लगे। इससे मसल्स स्ट्रेच होगी। इस स्थिति में रहते हुए 5 तक की गिनती करें और फिर वापस सामान्य हो जाएं। ऎसा 5-10 बार करें। इसके अलावा दूसरी एक्सरसाइज में रीढ़ की हड्डी को सीधा रखकर अपने सिर को क्लॉकवाइज और एंटी क्लॉक वाइज घुमाएं। ऎसा 5-10 बार करें।

1 of 2
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें