loading...
protests
loading...
प्रतीक फोटो

गाज़ियाबाद : कैराना और कांधला के बाद अब गाजियाबाद के हिन्दुओ से पलायन करने की खबरें आ रही है। गाजियाबाद के कैला भट्टा से लगभग 300 बाल्मीकि हिन्दुओ के पलायन का समाचार मिलने के बाद प्रशासन में हडकंप मच गया है।

पीड़ित हिन्दू परिवारों का आरोप है मुस्लिम बहुल इलाका होने के बाद उन्होंने तरह तरह के प्रलोभन दिए गए की अपने घर बेच कर चले जाओ वही कई लोगों ने आरोप लगाया की उन्हें धमकी दी गयी की अपने घर छोड़कर चले जाओ नहीं तो तुम्हारे साथ कुछ भी हो सकता है।
क्षेत्र के बाल्मीकि समाज के नेता प्रदीप चौहान के अनुसार क्षेत्र में मुस्लिम जनसँख्या बढ़ने के बाद यहाँ उनका जीना मुहाल हो गया है। उनकी बहु बेटियों के साथ आये दिन छेड़खानी होती है और उन्हें डरा धमका कर घर छोड़ने को कहा जाता है।

प्रदीप का कहना है की इस डर के कारण क्षेत्र के लगभग 300 बाल्मीकि परिवार अपना घर बार छोड़ कर पलायन कर गए है। खुद प्रदीप का परिवार यहाँ से अपना घर छोड़ कर चला गया है।

मुस्लिम व्यापारी ने खरीदे 50 घर – स्थानीय हिन्दुओ के अनुसार कबाड़ का काम करने वाले एक मुस्लिम व्यापारी ने यहाँ के बाल्मीकि समुदाय के लोगों को डराया की तुम अपने घरो को छोड़ कर चले जाओ क्यूंकि यहाँ हमारी संख्या बढ़ रही है उसके बाद तुम्हे अपने घर छोड़ कर भागना पड़ेगा। मुस्लिम व्यापारी ने यहाँ तक कहा की तुम अपने मकानों की जो कीमत चाहते हो वो लो और चले जाओ नहीं तो बाद में स्थिति और बदतर हो सकती है।

कैला भट्टा में छोड़े पुश्तैनी मकान – एक अन्य स्थानीय व्यक्ति संजीत बाल्मीकि का कहना है की उन्हें अपना पुश्तैनी घर छोड़ कर जाना पड़ा अब जब वे यहाँ आते है तो उन्हें ये स्थिति देख कर बड़ा दुःख होता है। उनका कहना है की 100 वर्ष से अधिक पुराने घर से उनकी यादें जुडी हुई थी पर उनके घर की बहु बेटियों पर अत्याचार होने के बाद उन्हें यहाँ से जाना पड़ा।

Source – Revoltpress

CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...