loading...

महान भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस उन ज्योतिषियों में से एक माने जाते हैं जिनकी भविष्यवाणियों ने दुनिया को उनका लोहा मानने पर मजबूर किया। नास्त्रेदमस का जन्म फ्रांस में हुआ था और वो ना सिर्फ भविष्यवक्ता बल्कि एक डॉक्टर और शिक्षक भी थे। वो प्लेग जैसी जटिल बीमारियों का इलाज करते थे। उन्होंने अपनी कविताओ के माध्यम से भविष्य में होने वाली घटनाओं की भविष्यवाणी की जो सत्य हुई।

loading...

फ्रांस में 14 दिसंबर, 1503 को जन्मे नास्त्रेदमस ने अपनी पुस्तक में 12 सेंचुरिज यानी बारह सौ चतुष्पदियां लिखी हैं। उनमें से अब मात्र 955 अस्तित्व में हैं। इनमें से लगभग 3 हजार भविष्य कथनों का वर्णन है। गत 44 वर्षों में उनकी 800 भविष्यवाणियां सत्य की कसौटी पर सही उतरी हैं।

सेंचुरीज में सन् 3797 तक के समयकाल की भविष्यवाणियां की गई हैं। फ्रांस के मेस बाबहम ने 4 मई 1555 को फ्रांसीसी भाषा में नास्त्रेदमस की पुस्तक का प्रकाशन किया था।  पुस्तक की प्रकाशन पूर्व इतनी ख्याति हो चुकी थी कि प्रकाशन दिनांक को लंबी कतारें उसके खरीददारों की लगी थीं और पुस्तक का प्रथम संस्करण एक ही दिन में समाप्त हो गया था।

आइये अगली स्लाइड्स में आपको बताते हैं नास्त्रेदमस की वो भविष्यवाणियां जिसने दुनिया को हिलाकर रख दिया इस साल भी सही साबित हुई कई भविष्यवाणियाँ और जानिये अगले साल के लिए कौन सी भविष्यवाणियाँ सच साबित हो सकती है!

 

Click on Next Button For Next Slide

1 of 17
CLICK ON NEXT BUTTON FOR NEXT SLIDE

loading...
शेयर करें